Why the Logo is Important for Your Business?

क्यों एक Logo आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण है?

क्या आप ने महसूस किया है कि किसी LOGO को देख कर आप ने कंपनी को पहचान लिया है। भले ही उसका नाम उसके साथ ना लिखा हो? कई बार कंपनी काम क्या करती है, यह भी आप उस के LOGO से पहचान जाते हैं, भले ही आप ने उस कंपनी का पहले नाम भी ना सुना हो। Logo अपने बिज़नेस के बारे कई जानकारी देने का संछिप्त और कुशल तरीका है।

LOGO कंपनी के ब्रांड का महत्वपूर्ण हिस्सा है और जनता पर उसका काफी प्रभाव पड़ता है। वास्तव में, एक Logo उस कंपनी कि Branding में सबसे महत्वपूर्ण निवेश है।

क्यों LOGO DESIGN महत्वपूर्ण है?

एक Logo को एक कंपनी के चेहरे के रूप में वर्णित किया जा सकता है। अक्सर, एक संभावित ग्राहक आप की कंपनी में सबसे पहले बिज़नेस Logo को नोटिस करेगा। यदि आप अपने संभावित ग्राहक को पेशेवर, भरोसेमंद और गुणवत्ता वाली कंपनी के रूप में दिखना चाहते हैं तो Logo एक अच्छा तरीका है।

Logo-People-India-Hindi-Logo-Information

धयान देने योगय बातें

एक Logo पर्याप्त रूप से आसानी से पहचाना जाना चाहिए, काफी सरल भी हो ताकि विभिन्न मीडिया में आसानी से इस्तेमाल हो सके। एक अच्छा Logo, उसे याद रखने की पहली धारणा बनाता है। यह किसी भी आकार में प्रभावी होना चाहिए – चाहे वह एक बोर्ड पर हो या एक कलम पर हो। एक अच्छा Logo, रंगीन और काले-सफेद दोनों में इस्तेमाल होने योग्य होना चाहिए।

LOGO के साथ, विवरण अत्यंत महत्वपूर्ण है। विशेष रूप से रंग, आकार और Fonts सभी तत्वों का धयान रखा जाना चाहिए। आप के Brand का सन्देश देने के लिये ये सभी तत्व महत्वपूर्ण हैं। एक जिम अपने Logo के लिए Bold Font का उपयोग करता है, जबकि एक शादी की एजेंसी अपने Logo के लिए काल्पनिक, Light Font का उपयोग करती है।

हम आपकी मदद कर सकते हैं?

चाहे आपके व्यापार का पहले Logo कभी नहीं बना हो या आप एक मौजूदा Logo में सुधार करवाना चाहते हो, तो LogoPeople की टीम आपकी हमेशा मदद करना चाहती है| इसलिए आपके Brand को क्या ज़रूरत है, इसके लिये आप हमसे परामर्श लें। हम जानते हैं कि Logo Design व्यवसायों के लिए कैसे महत्वपूर्ण है और हमारी टीम आपके Brand का एक सुंदर प्रतिनिधित्व के साथ काम करने के लिए पूर्णतया तैयार है।

हमें संदेश भेजने के लिए हमारे ईमेल megha@localhost का उपयोग करें। हमें आपसे सुनकर अत्यंत खुशी होगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *